एएनएम की करतूतः बच्चे को टीका लगाने के लिए की पैसों की मांग, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 05:55 PM (IST)

कटिहारः बिहार सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहें हैं लेकिन सरकारी कर्मचारी ही उनके प्रयासों पर पानी फेरते हुए दिखाई दे रहे हैं। एक एएनएम द्वारा बच्चे और गर्भवती महिला को नियमित टीकाकरण करने के लिए पैसे की मांग करने का वीडियो वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार, यह वीडियो कटिहार डंडखोरा प्रखंड के सोरिया अतिरिक्त स्वस्थ केंद्र के एएनएम सोनी कुमारी का है। पीड़ित व्यक्ति द्वारा जब टीकाकरण के लिए कम पैसा दिया गया तो सोनी कुमारी ने इंजेक्शन लगाने से इनकार कर दिया। इसके बाद जब पीड़ित व्यक्ति ने अगली बार आने पर पूरे पैसे देने का आश्वासन दिलाया तो टीका लगाने के लिए तैयार हुई। सोनी पर आरोप है कि वह मुफ्त के टीकाकारण अभियान के चलते सुई देने और कागजात बनाने के नाम पर पैसा वसूलती है।

राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का हाल बहुत खराब है। कहीं मरीजों को अस्पताल में स्ट्रेचर तक उपलब्ध नहीं करवाया जाता तो कहीं कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। राज्य सरकार इन सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रयास भी कर रही है लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही सरकार के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News