शहाबुद्दीन को उम्रकैद की सजा सुनाने वाले जज का तबादला

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2016 - 05:23 PM (IST)

पटना: सिवान तेजाब कांड का आरोपी बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन को उम्रकैद की सजा सुनाने वाले जज का तबादला कर दिया गया है। जज अजय कुमार श्रीवास्तव का तबादला सिवान में उनके पदस्थापन के तीन साल के भीतर किया गया है। गौरतलब है कि अजय कुमार श्रीवास्तव सिवान के तेजाब कांड में शहाबुद्दीन को उम्रकैद की सजा देकर चर्चा में आए थे।

जज अजय कुमार श्रीवास्तव का तबादला पटना के व्यवहार न्यायालय में किया गया है। उनके साथ तीन और जज का तबादला किया गया है। उनके अलावा प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी धीरज कुमार मिश्र का बेगूसराय, प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अखिलेश पांडेय का मुंगेर और अरविंद कुमार गुप्ता का एसडीजेएम कोर्ट में तबादला हुआ है। इनके अलावा प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी को जिले में ही अष्टम अवर न्यायाधीश बनाया गया है।

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने जहां शहाबुद्दीन को नोटिस भेजकर पूछा है कि क्यों न आपकी जमानत रद्द कर दी जाएं। वहीं, अब पटना हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए शहाबुद्दीन को सीवान से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी है। बता दें शहाबुद्दीन की रिहाई के बाद सिवान समेत देशभर में उसका जबरदस्त विरोध हुआ था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News