एडमिट कार्ड का प्रिंट-आउट निकलवाने पर उड़ गए छात्रा के होश, जानिए वजह

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 12:34 PM (IST)

मधुबनीः बिहार की शिक्षा व्यवस्था अपने कारनामों के चलते सुर्खियों बटोरती रहती है। इस बार बिहार में यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किया गया एडमिट कार्ड चर्चा का विषय बन गया है जिसमें छात्रा की तस्वीर के स्थान पर एक बिकनी पहने महिला की फोटो लगी हुई है। 

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट अनुसार, यह मामला बिहार की ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी का  है। विश्वविद्यालय से संबंधित एसएमजे कॉलेज (मधुबनी) की फाइनल ईयर की छात्रा के साथ यह अजीबोगरीब मामला हुआ। छात्रा ने प्रशासन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाकर नया एडमिट कार्ड जारी करने की मांग की है। छात्रा का कहना है कि रजिस्ट्रेशन के वक्त साइन करने से पहले उसके द्वारा सभी कागज अच्छी तरह से चेक किए थे। एडमिट कार्ड का प्रिंट-आउट निकलवाने पर वह दंग रह गई, उसने देखा कि एडमिट कार्ड में बिकनी पहनी एक महिला की फोटो लगी थी और साइन भी उसके नहीं थे। 

इस घटना पर कॉलेज के प्रिंसिपल जगदीश प्रसाद का कहना है कि इसमें कॉलेज प्रशासन की कोई गलती नहीं है। परीक्षा से जुड़ी सभी प्रक्रिया विश्वविद्यालय की तरफ से पूरी की जाती है। विश्वविद्यालय की तरफ से भी यही कहा जा रहा है कि गलती उनकी नहीं है। विश्वविद्यालय के परीक्षा कंट्रोलर कुलानंद यादव ने कहा है कि मामले के सामने आने पर तस्वीर डिलीट करने के साथ छात्रा का नया एडमिट कार्ड भी जारी करने के आदेश दे दिए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News