अंबेडकर जयंती पर एक साथ दिखेंगे NDA के चार बड़े नेता, मांझी RJD के कार्यक्रम में होंगे शामिल

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 01:30 PM (IST)

पटनाः आज भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर बिहार में राजद और एनडीेए द्वारा अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम के जरिए विपक्ष और सत्तापक्ष अपनी-अपनी ताकत का प्रदर्शन करने जा रहा है।

राजद ने श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में किया कार्यक्रम का आयोजन 
बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद बापू सभागार के बगल में स्थित श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में बाबा साहब अंबेडकर की जयंती मना रही है। उनके इस कार्यक्रम में हम(हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी शामिल होंगे। 

राजद अध्यक्ष ने भिजवाई चिट्ठी 
इस बार के कार्यक्रम में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव शामिल नहीं हो पाएंगे लेकिन उन्होंने अस्पताल से खत भिजवाकर कार्यकर्त्ताओं को संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश को एक साथ लेकर चलना ही हमारी प्राथमिकता है। कुछ लोग निजी स्वार्थ के लिए दलितों का इस्तेमाल कर रहें हैं। 

एनडीए के कई नेता पटना के बापू सभागार में होंगे एकत्रित 
वहीं दूसरी तरफ एनडीए के सहयोगी दल लोजपा और दलित सेना की तरफ से भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर पटना के बापू सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी शिरकत करेंगे। एनडीए के कई वरिष्ठ नेता आज एक ही मंच पर दिखेंगे।

2019 के चुनावों से पहले बिहार की राजनीतिक पार्टियां इन कार्यक्रमों के जरिए खुद की पार्टी को मजबूत करने की कवायद में जुटी हुई हैं। दलितों का मुद्दा उठाकर हर कोई खुद को अधिक मजबूत दिखाना चाह रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News