कटिहार पहुंचे उपमुख्यमंत्री, बैंक अधिकारियों के साथ की समीक्षात्मक बैठक

Friday, Jul 06, 2018 - 06:50 PM (IST)

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी शुक्रवार को कटिहार पहुंचे। कटिहार में उन्होंने जिले के आला अधिकारियों और बैंक अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की। बैठक में उन्होंने किसानो के कृषि लोन ,ऋण माफी ,छात्र बिमा योजना के साथ-साथ कई अन्य विषयों पर चर्चा की। उन्होंने कहा की लोग बैंको पर भरोसा करें और अपनी जमा पूंजी को बैंको में जमा करें ताकि आपके पैसे सुरक्षित रह सकें। 

किसानो के ऋण मामले पर उन्होंने कहा की किसान जो भी ऋण बैंक से लें उन्हें बैंको में वापस जमा जरूर करें ताकि आपको सरकार आगे भी ऋण दे सके। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन किसानो ने कृषि लोन लिया है अगर वह समय पर वापस करते हैं तो उन्हें तीन प्रतिशत ब्याज ही देना पड़ेगा जबकि जो किसान समय पर पैसे नहीं जमा करेंगे उन्हें ग्यारह प्रतिशत ऋण देना पड़ेगा। 

मोदी ने जहां सात निश्चय योजना के कार्य प्रगति को लेकर संतुष्टि जताई वहीं सरकार द्वारा किसानों के हित के लिए कई योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। साथ ही उन्होंने अनुसूचित जाति के लड़का-लड़की जो छात्रवास में रह कर पढ़ाई करते हैं उनके लिए प्रति माह 15 किलो अनाज के साथ एक हजार रुपए आर्थिक अनुदान देने की बात कही। 

prachi

Advertising