पेट्रोल के बढ़ते दामों के विरोध में जाप ने निकाला प्रतिरोध मार्च, PM मोदी को ठहराया जिम्मेदार

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 04:01 PM (IST)

गयाः देश में पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में जन अधिकार पार्टी (जाप) एवं युवा शक्ति के कार्यकर्त्ताओं ने रविवार को प्रतिरोध मार्च निकाला। प्रतिरोध मार्च जाप के गेवाल बिगहा मोहल्ला स्थित कार्यालय से निकलकर शहर के प्रमुख चौक-चौराहों और सड़क मार्गो से होता हुआ टावर चौक तक पहुंचा। 

लोगों का जनजीवन हो रहा त्रस्त
प्रतिरोध मार्च में कार्यकर्त्ता महंगाई के विरोध में लिखे तख्ती और बैनर लेकर चल रहे थे। प्रतिरोध मार्च में साइकिल, मोटरसाइकिल, टमटम एवं बैलगाड़ी का भी उपयोग किया गया। ठेले पर मोटरसाइकिल की अर्थी बनाकर बढ़ती कीमतों का कार्यकर्त्ता विरोध कर रहे थे। साथ ही सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी कर रहे थे। इस मौके पर युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष ओम यादव ने कहा कि आज पूरे देश में महंगाई चरम पर है। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है जिससे आम लोगों का जनजीवन त्रस्त हो गया है। देश की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल है। फिर भी केन्द्र सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। 

कीमतों में नहीं हुई कमी तो व्यापक होगा आंदोलन 
यादव ने बढ़ती कीमतों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जब मोदी विपक्ष में थे, तो महंगाई के विरोध में सड़क पर आंदोलन करते थे लेकिन जब सरकार में आए तो इनका महंगाई पर कोई नियंत्रण नहीं है। दिनोंदिन जरूरत की चीजों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। आम-आवाम से लेकर हर कोई परेशान है। फिर भी आम जनता को देखने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल और रसोईगैस की कीमतों में कमी नहीं हुई तो और भी व्यापक आंदोलन किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News