राम रहीम की गिरफ्तारी से बिहार के इस इलाके के समर्थकों पर टूटा कहर

Tuesday, Aug 29, 2017 - 09:24 AM (IST)

भागलपुरः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने साध्वी बलात्कार मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई है। उनकी गिरफ्तारी से बिहार के भागलपुर जिले के नाथनगर के गोसाईंदासपुर गांव में बाबा के भक्तों पर कहर टूट चुका है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के बाद डेरा की सारी संपत्ति को सीज कर दिया गया है। सारी संपत्ति को सीज करने से गोसाईंदासपुर गांव के दो हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं, वहीं दूसरी तरफ लोगों को अपने परिजनों की सुरक्षा की चिंता होने लगी है।

गुरमीत राम-रहीम की गिरफ्तारी के बाद से ही उनके समर्थकों द्वारा हिंसा का माहौल पैदा किया जा रहा है। नाथनगर के गोसाईंदासपुर गांव का निवासी मलय पासवान अठारह साल पहले बाबा राम रहीम का पहला भक्त बना। हरियाणा के आश्रम में रहते हुए वह नौकरी भी करता और बाबा का सत्संग भी सुनता। इसी के बाद गोसाईंदासपुर गांव से लोग डेरे के साथ जुड़ते चले गए। आज राम रहीम के आश्रम में गांव के दो हजार लोग काम कर रहे हैं।

हरियाणा व पंजाब में हुई हिंसा के बाद गोसाईंदासपुर के निवासियों को अपने परिजनों की चिंता सताने लगी है। सूत्रों के अनुसार, गांव के निवासी डोमी यादव का पुत्र सिनोद कुमार भी आश्रम में रहता है। बेटे की चिंता में डोमी यादव की पत्नी उर्मिला देवी की तबीयत बिगड़ गई है। जानकारी के अनुसार, हिंसा के बाद गोसाईंदासपुर के निवासी अपने परिजनों के पास लौट रहें हैं। 



 

Advertising