प्रशासन के दावों की खुली पोल, कुव्यवस्था का शिकार हुआ वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव

Thursday, Apr 26, 2018 - 02:47 PM (IST)

भोजपुरः बिहार में तीन दिवसीय वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव के कार्यक्रम का समापन हो चुका है। कई जिलों में यह कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से मनाया गया। प्रशासन का दावा है कि उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन जब इस संबंध में भोजपुर जिले के कार्यक्रम में शामिल खिलाड़ियों से बातचीत की गई तो एक अलग ही तस्वीर सामने आई।

इस विजयोत्सव में दूसरे जिलों से खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को बुलाया गया था। खिलाड़ियों के अनुसार ना तो उनके ठहरने के लिए कोई उचित व्यवस्था थी और ना ही उनके खाने-पीने के लिए। इस भीषण गर्मी में उन्हें बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ा। महिला खिलाड़ियों द्वारा शिकायत भी की गई थी कि उनके नहाने से लेकर पीने के पानी तक की कोई सुचारु व्यवस्था नहीं की गई। वहीं दूसरी तरफ पुरुष खिलाड़ियों का कहना था कि उनके शौचालय से लेकर रहने-सहने के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई थी। 

बता दें कि प्रशासन का कहना था कि इस उत्सव को लेकर साढ़े पांच करोड़ का बजट तय किया गया है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि विजयोत्सव के नाम पर सरकारी खजाने से भारी लूट की गई है। प्रशासन द्वारा इस विजयोत्सव में जो भी चाक-चौबंद प्रबंध करने के दावे किए गए थे उनकी पोल खुल गई है। 

prachi

Advertising