बिहार में गिरफ्तार किये जाने के एक सप्ताह बाद कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता को मिली जमानत

Friday, Jul 17, 2020 - 09:50 PM (IST)

पटना, 17 जुलाई (भाषा) उत्तर बिहार में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार पीड़िता की शुक्रवार को जमानत मंजूर कर ली गयी । पीड़िता के मामले की देख रेख करने वाले एक सामाजिक संगठन ने इसकी जानकारी दी । मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के दौरान हंगामा करने के आरोप में उसे जेल भेज दिया गया था ।
अररिया स्थित गैर सरकारी संगठन जन जागृति शक्ति संगठन (जेजेएसएस) ने बताया कि यह आदेश मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने पास किया । यह संगठन 22 साल की पीड़िता के मामले की देख रेख तब से कर रहा है जब से उसे यौन उत्पीड़न के बाद छोड़ दिया गया था ।
जेजेएसएस ने यहां बयान जारी कर कहा, ''हम लोग इस बात से खुश हैं कि हमारी जमानत अर्जी पर विशेष सुनवाई हुयी । बयान में कहा गया है कि इस मामले में एक मिसाल कायम हुयी है क्योंकि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन है जिस कारण निचली अदालतों में न्यायिक काम काज प्रभावित हुआ है ।
युवती के साथ अररिया में चार लोगों ने छह जुलाई को कथित रूप से बलात्कार किया, जब वह अपने घर से बाहर थी और एक परिचित व्यक्ति से मोटरसा​इकिल चलाना सीख रही थी, और जब वे लोग वहां आये तो यह व्यक्ति मौके से भाग खड़ा हुआ ।
जेजेएसएस के कर्मचारियों ने उसे पहली बार देखा और उसे घर पहुंचाया लेकिन परिवार के लोगों का रवैया ठीक नहीं था जिसके बाद संगठन ने यह तय किया कि वह उसके मामले की देख रेख करेगा ।
अररिया के महिला थाने में इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी और दस जुलाई को महिला मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने पहुंची थी ।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising