बिहार में एक कोरोना वायरस संदिग्ध की मौत, रोगियों की संख्या 29 हुई

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 11:54 AM (IST)

पटना, तीन अप्रैल (भाषा) बिहार के भोजपुर जिले में एक कोरोना वायरस संदिग्ध की बृहस्पतिवार शाम मौत होने के बाद इस रोग से प्रदेश में अब तक मौत के दो मामले सामने आए हैं। इससे पहले मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी।

प्रदेश में इस रोग के 29 पॉजिटिव मामले अब तक सामने आ चुके हैं।
बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डॉ रागिनी मिश्र ने शुक्रवार को बताया कि भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में भर्ती एक मरीज की कल शाम मृत्यु हो गयी जिसका नमूना जांच के लिए पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीएमएस) भेजा गया था।
बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 1973 संदिग्ध रोगियों के नमूनों की जांच की जा चुकी है जिनमें अब तक 1940 नमूने निगेटिव और 29 पॉजिटिव पाए गए हैं।
गौरतलब है कि मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, के शव को अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजनों को सौंप दिए जाने के बाद उसके कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आयी थी।
कतर से लौटे मुंगेर निवासी उक्त मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई भेजे गये थे, जिसमें से अब तक 11 कोरोना वायरस के लिहाज से पॉजिटिव पाए गए हैं ।
बिहार में अबतक दो कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News