बिहार में कोरोनो वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 15 हुई

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 08:55 PM (IST)

पटना, 29 मार्च (भाषा) बिहार में रविवार को और चार लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण पुष्टि होने के बाद राज्य में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर अब 15 हो गयी जबकि इससे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी।
पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के माईक्रोबायोलोजी विभाग के अध्यक्ष डॉ एस के शाही ने रविवार की शाम बताया कि भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल से उनके अस्पताल में भेजे गए कोरोना वायरस के 16 संदिग्ध सैंपलों में से चार पॉजिटिव पाए गए हैं।
रविवार की सुबह मुंगेर निवासी कोरोनो वायरस पॉजिटिव एक मरीज के संपर्क में आयी एक अन्य महिला :30: रिश्तेदार का भी सैंपल पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई थी। लखीसराय जिला निवासी इस महिला का इलाज पटना के नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल में जारी है ।
गौरतलब है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी इस मरीज को पहले पटना के बाईपास स्थित निजी अस्पताल श्रमण में भर्ती कराया था। बाद में उसे पटना एम्स में भर्ती कराया गया जहां 21 मार्च को उसकी मौत हो गयी थी।
पटना जिला प्रशासन ने इस निजी अस्पताल को सील करने के साथ वहां के सभी डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों को पृथक रहने का आदेश दिया था।
मुंगेर निवासी इस मरीज के संपर्क में आये निजी अस्पताल के वार्ड ब्वॉय सहित दो स्टाफ और एक अन्य महिला पूर्व में कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए थे।
मुंगेर निवासी इस मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिसमें मृतक की मुंगेर निवासी एक अन्य महिला रिश्तेदार और एक बच्चा सहित अबतक छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं ।
बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डॉ रागिनी मिश्र ने बताया कि राज्य में अबतक कोरोना वायरस के करीब 700 संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है जिसमें से अबतक 15 पाज़िटिव पाए गए हैं जिसमें मृतक मुंगेर निवासी का जांच सैंपल भी शामिल हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News