नशामुक्ति का समाज पर पड़ रहा सकारात्मक असर: नीतीश

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2017 - 11:48 AM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य को नशामुक्त बनाने के लिए किए जा रहे प्रयास एवं उससे आए बेहतर परिणाम का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे समाज पर सकारात्मक प्रभाव पडऩे के साथ ही जहां लोगों की आर्थिक स्थिति पहले से काफी बेहतर हुई है वहीं प्रदेश में अपराध, घरेलू हिंसा एवं दुर्घटना के मामलों में भी काफी कमी आई है।

कुमार ने नशामुक्ति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि राज्य में लागू हुई पूर्ण शराबबंदी का अब समाज पर सकारात्मक असर दिखने लगा है। उन्होंने ग्रामीण बिहार में महिलाओं और बालिकाओं के जीवन पर पूर्ण शराबबंदी के प्रभाव से संबंधित पुस्तिका का विमोचन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहरीली शराब की घटना के बाद कुछ लोगों ने कहा कि शराबबंदी फेल हो गई। उन्होंने कहा, कानून का कुछ न कुछ उल्लंघन होता है। उसके लिए कड़ी से कड़ी सजा भी दी जाती है। जो लोग कहते हैं कि शराबबंदी के बाद भी धंधा हो रहा है इसलिए इस कानून को खत्म कर देना चाहिए तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि देश में कानून लागू रहने के बावजूद हर दिन कितनी हत्याएं होती हैं, तो क्या हत्या के कानून को खत्म कर देना चाहिए। इसका यह अर्थ नहीं है कि कानून अपना काम नहीं कर रहा है। शराबबंदी को सफल बनाने के लिए पुलिस और उत्पाद विभाग मुस्तैदी से काम कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News