राहुल गांधी ने दिया PM मोदी को जवाब, ‘थ्री इडियट्स’ की तरह कामयाब होगा महागठबंधन

Friday, Oct 30, 2015 - 08:12 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महागठबंधन के खिलाफ की गई ‘थ्री इडियट्स’ वाली टिप्पणी को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार किया है। राहुल ने कहा कि मोदी इस तरह की टिप्पणी इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि वह बिहार चुनावों में एनडीए की पराजय को भांप रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि फिल्म की तरह महागठबंधन भी कामयाब होगा।

महागठबंधन को ‘थ्री इडियट्स’ फिल्म से जोड़ने पर राहुल ने कहा, ‘मोदीजी, JDU-RJD व कांग्रेस गठबंधन की तुलना थ्री इडि‍यट्स से करने के लिए धन्यवाद. इस फिल्म की तरह हमारा गठबंधन भी सफल होगा। राहुल गांधी ने किशनगंज के बेनीपट्टी में एक चुनावी रैली में कहा, ‘मोदीजी बिहार में अपनी पराजय देख रहे हैं। इसी के चलते वह महागठबंधन को शैतान और थ्री इडियट्स बोल रहे हैं लेकिन वह देश के प्रधानमंत्री हैं और ऐसी भाषा उन्हें शोभा नहीं देती।

महागठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान मंगलवार को बिहार में तीन दलों- कांग्रेस, जेडीयू और आरजेडी के महागठबंधन के बारे में ‘थ्री इडियट्स’ का जिक्र करते हुए व्यंग्य किया था कि नीतीश कुमार अपने पहले मुशायरे में ‘थ्री इडियट्स’ का गीत गा रहे थे। मोदी ने कहा कि ''थ्री पार्टनर'' हैं, यह तो पता था, लेकिन ''थ्री इडि‍यट्स'' का गाना क्यों गाया, इस पर आश्चर्य हुआ।

कांग्रेस नेता ने मोदी पर जनता के लिए कुछ किए बिना लोगों से सिर्फ बड़े-बड़े वादे करने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने कहा, ‘आपका जुमला भूख को नहीं मिटाता साहब, गरीब की थाली खाली है। आप दाल-रोटी की कीमतों पर काबू पाने में सफल नहीं हो रहे हैं. आप चुनावी सभाओं में लोगों से बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं। इस बार लोग आपके वादों और जुमलों के झांसे में नहीं आएंगे। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री का रिमोट कंट्रोल आरएसएस के हाथ में है।

उन्होंने कहा कि मोदी के पास एक भारतीय को दूसरे से लड़ाने का एक प्लान बी भी था, लेकिन यह योजना भी बिहार में बुरी तरह विफल हो गई। उन्होंने प्रधानमंत्री को सलाह दी कि वह झूठ बोलना बंद करें और देश के लोगों के लिए काम करना शुरू करें जैसा कि नीतीश जी कर रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि एनडीए के नेता बिहार में महागठबंधन की जीत को देखकर आपा खो बैठे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बताऊं कि हमारी सरकार लोगों की सरकार होगी, न कि पूंजीपतियों और सूट-बूट वालों की सरकार।’

राहुल गत गुरुवार को बिहार के मधुबनी, किशनगंज और कटिहार में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। गौरतलब है कि बिहार में पांच चरणों में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए अब दो चरणों का मतदान बाकी है। चौथा चरण एक नवम्बर को और पांचवा चरण पांच नवम्बर को है।

Advertising