लालू की सेहत को लेकर पप्पू यादव ने प्रकट की चिंता, राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी

Thursday, May 10, 2018 - 07:03 PM (IST)

पटना: बिहार के मधेपुरा से सांसद व जाप (जन अधिकार पार्टी) के अध्यक्ष पप्पू यादव ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सेहत पर चिंता व्यक्त की है। लालू के बेहतर इलाज के लिए उन्होंने राष्ट्रपति कोविंद को चिट्ठी लिखी है।

लालू को एम्स से रिम्स भेजने के फैसले पर खड़े किए सवाल 
पप्पू यादव का कहना है कि लालू को अचानक दिल्ली के एम्स से रांची के रिम्स में शिफ्ट करने का फैसला राजनीति से जुड़ी एक साजिश नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि रिम्स की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वाले कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं। इसके साथ ही पप्पू यादव ने कहा कि रिम्स में उनके इलाज का उचित प्रबंध नहीं है इसलिए लालू का इलाज एम्स में ही किया जाना चाहिए। 

पत्र में लालू के राजनीतिक सफर पर की चर्चा 
पप्पू यादव ने अपने पत्र में लालू के राजनीतिक सफर की भी चर्चा की है। उन्होंने लिखा  कि लालू ने शुरुआत जेपी आंदोलन से की। लंबे संघर्ष के बाद सन् 1990 में वह बिहार के मुख्यमंत्री बने और 1995 में भी भारी बहुमत से विजयी रहे। जुलाई ,1997 में लालू प्रसाद यादव ने जनता दल से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल के नाम से नई पार्टी बना ली। 2004 में लालू प्रसाद यादव रेलमंत्री बने। 

कैदी के जीवन की रक्षा करना संबंधित राज्य सरकार की जिम्मेदारी 
सांसद ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने रेलमंत्री रहते हुए घाटे में चल रही रेल सेवा को काफी लाभ पहुंचाया। लालू ने गरीबों, पिछड़ों की भलाई के लिए काफी काम किए। साथ ही उन्होंने कहा कि वह कानून के फैसले में कोई हस्तक्षेप नहीं करेंगे। कानून अपना काम रहा है। माननीय उच्चतम न्यायालय का भी कहना है कि कैदी के जीवन की रक्षा करना संबंधित राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। किसी के जीवन के साथ खिलवाड़ करना मानवता के भी खिलाफ है। लालू के इलाज के लिए उचित प्रबंध किया जाना चाहिए।  
 

prachi

Advertising