नीतीश सरकार में दृढ़ इच्छाशक्ति है तो पूर्ण शराबबंदी को लागू करे: सुशील

Tuesday, Nov 24, 2015 - 08:04 PM (IST)

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि नीतीश सरकार में दृढ़ इच्छाशक्ति है तो वह पहले पूर्ण शराबबंदी को लागू करे।
 
मोदी ने कहा कि उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री अदुल जलील मस्तान ने अपने कार्यकाल के पहले ही दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वादे के अनुसार प्रदेश में छह महीने के अंदर पूर्ण शराबबंदी लागू करने की दिशा में पहल करने की घोषणा की है। मंत्री ने स्वीकार किया है कि शराबखोरी से तबाह दलित एवं पिछड़े वर्ग की महिलाओं की ओर से पूर्ण शराबबंदी की पूरजोर मांग होती रही है। यदि सरकार में दृढ़ इच्छाशक्ति है तो वह पूर्ण शराबबंदी लागू करे, भाजपा उसका स्वागत करेगी।   
 
भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसी साल जुलाई में एस के मेमोरियल हॉल में महिलाओं के स्वयं सहायता समूह के राज्यस्तरीय कार्यशाला ‘ग्राम वार्ता’ में वादा किया था कि यदि उनकी सरकार दुबारा सत्ता में आई तो वह पूर्ण शराबबंदी लागू करेंगे । शराबखोरी की बढ़ती आदत और इससे घर-परिवार के तबाह होने को लेकर महिलाएं पूर्ण शराबबंदी की लगातार मांग करती रही हैं। महिलाओं की जोरदार मांग पर ही मुख्यमंत्री ने दुबारा सत्ता में आने पर पूर्ण शराबबंदी लागू करने का वादा किया था।
 

 

Advertising