बालिका गृह यौन शोषण मामलाः विरोध करने पर की गई थी लड़की की हत्या, शव की तलाश में जुटी पुलिस

Saturday, Jul 21, 2018 - 12:11 PM (IST)

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित बालिका गृह में यौन शोषण के मामले में आए दिन नए और काफी चौंकाने वाले खुलासे हो रहें हैं। एक लड़की के बयान के अनुसार बालिका गृह की लड़की को बात ना मानने पर जमकर पीटा गया था जिसके कारण उसकी मौत हो गई थी और बाद में उसके शव को आसपास ही कहीं दफना दिया गया था। 

इस पर मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर का कहना है कि लड़की के बयान पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। शव को बरामद करने के लिए छापेमारी की जा रही है। इससे पहले मेडिकल जांच में यह बात साफ हुई है कि बालिका गृह की 29 लड़कियों के साथ दुष्कर्म हुआ है। 21 लड़कियों की रिपोर्ट को पीएमसीएच प्रशासन ने मुजफ्फरपुर कोर्ट और जिला प्रशासन को भेज दिया है।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रहने वाली बालिकाओं के साथ यौन शोषण का मामला उजागर हुआ जिसके चलते प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है। इस बात का खुलासा मुंबई की प्रतिष्ठित संस्था ‘टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस’ ने अपनी रिपोर्ट में किया था। इस मामले में सेवा संकल्प एवं विकास समिति के संचालक रसूखदार ब्रजेश ठाकुर समेत 11 आरोपी जेल में हैं। इनमें आठ महिलाएं भी हैं। 

prachi

Advertising