बिहारः पटना से खूंखार नक्सली गिरफ्तार, 14 सालों से चल रहा था फरार

Tuesday, Jun 12, 2018 - 06:43 PM (IST)

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। एसडीपीओ मसौढ़ी सोनू कुमार के नेतृत्व में 14 सालों से फरार चल रहे एक खूंखार नक्सली को पुलिस ने धर दबोचा है। इस पर दो दर्जन के लगभग मामले दर्ज हैं। एसएसपी मनु महाराज का कहना है गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, पटना के एसएसपी मनु महाराज ने अपने गुप्तचर नेटवर्क के जरिए 14 सालों से फरार चल रहे एक खूंखार नक्सली को पकड़ लिया। इस नक्सली का नाम अनिल टाइगर है। यह नक्सली पटना सहित बिहार के हर नक्सल प्रभावित जिलों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। कई थानों की पुलिस को इसका वर्षों से इंतजार था लेकिन इस शातिर और खूंखार नक्सली का सूचना तंत्र पुलिस से भी ज्यादा तेज था। उसी सूचना तंत्र के जरिए यह राजधानी के आसपास के इलाकों में रहने के बावजूद भी पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहा था। 

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि इस नक्सली को गुप्त सूचना के आधार पर धनरुवा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। यह नक्सली नेता हथियार के जखीरे के साथ पकड़ा गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह नक्सली किसी बड़ी बारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था। 

prachi

Advertising