दहेज लाेभियाें ने मां-बेटी को चौकी में बांधकर जिंदा जलाया

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 07:23 PM (IST)

पटनाः बिहार के गायघाट थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जिसमें दहेज के लिए ससुरालियों ने माधुरी नाम की महिला और उसकी 6 साल की बेटी अनन्या को बेड(चौकी) से बांध कर जिंदा जला दिया। घटना शुक्रवार की देर रात की है। घर से धुआं निकलने पर पड़ोस के लोग जब पहुंचे तो सभी फरार हो गए। मां-बेटी को अस्पताल में एडिमट कराया गया। वहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। डॉ.विजय कुमार प्रसाद ने बताया कि मां-बेटी 95 प्रतिशत झुलस गए थे। युवती की मां ने हत्या का आरोप दामाद तथा सास-ससुर पर लगाया है। पूछताछ में माधुरी ने बताया कि उन्होंने मिलकर उसे चौकी में बांध दिया। दामाद ने केरोसिन छिड़क दिया और सास ने माचिस से आग लगा दी। मां को जलते देख उसकी बेटी अनन्या ने शोर मचाया तो उन्होंने बेटी अनन्या को भी आग में फेंक दिया।

जानकारी के अनुसार माधुरी की शादी 8 वर्ष पहले हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही माधुरी के ससुराल के लोग दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करते थे। अक्सर मारपीट और माधुरी के पति दूसरी शादी कर लेने की धमकी देता था। अक्सर शराब पीकर उसे पीटता है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News