बिहारः कुख्यात अपराधी मोहन ठाकुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 05:53 PM (IST)

कटिहारः बिहार के कटिहार जिले की पुलिस ने तीन राज्यों की पुलिस का सिरदर्द बने मोस्टवांटेड मोहन ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। इस पर कत्ल, लूट जैसे संगीन आरोपों के चलते कई थानों में पचास से अधिक एफआईआर दर्ज है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला जिले के सेमापुर ओपी थानाक्षेत्र का है जहां कटिहार पुलिस ने एसटीएफ की मदद से कुख्यात अपराधी मोहन ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। यह ऑपरेशन कटिहार के एएसपी हरिमोहन शुक्ला के नेतृत्व में हुआ। देर रात समाहरणालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुख्यात मोहन ठाकुर अपने गुर्गों के साथ मोहनाचांदपुर गांव में छिपा है।

सूचना पर एसटीएफ और कटिहार पुलिस की टीम उक्त गांव जैसे ही पहुंची कि अपराधी सतर्क हो गए लेकिन चारों ओर से अपने को घिरा पाकर भाग नही सकें और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि कुख्यात मोहन ठाकुर के खिलाफ सिर्फ कटिहार में उन्नीस प्राथमिकी दर्ज है। इसके अतिरिक्त भागलपुर, नवगछिया, बेगूसराय, खगड़िया समेत झारखण्ड और पश्चिम बंगाल में भी मोहन ठाकुर के खिलाफ कई एफआईआर दर्ज है। 

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि बालू पर उपजने वाले काला सोना यानि कलाई की फसल पर किसानों से जबरन लेवी वसूलना इस गैंग का मुख्य काम है। उन्होंने बताया कि कुख्यात मोहन ठाकुर गैंग के अन्य बदमाशों की पहचान हो गई है जिन्हें जल्द ही पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News