‘हाईटेक’ हुई विष्णुनगरी, CCTV से रखी जाएगी निगरानी

Wednesday, Oct 11, 2017 - 01:54 PM (IST)

गयाः ‘विष्णुनगरी’ और ‘मोक्षदायिनी’ के रूप में देश-दुनिया में विख्यात गया शहर अब ‘हाईटेक’ हो गया है जिसकी निगरानी अब सीसीटीवी कैमरों की मदद से की जाएगी। गया शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर अब सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी।

शहर के डाक बंगला रोड, जीबी रोड, टावर चौक, केपी रोड, रेलवे स्टेशन, स्वराजपुरी रोड, गांधी मैदान, गया कॉलेज रोड सहित विभिन्न चौक चौराहों एवं प्रमुख सड़कों पर 18 जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। इसे लेकर सिविल लाइन्स थाना परिसर में कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसका उद्घाटन मंगलवार को मगध प्रमंडल के आयुक्त जितेंद्र श्रीवास्तव ने किया।

मौके पर मौजूद जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा कि नगर निगम और जिला प्रशासन के सहयोग से 18 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। आने वाले समय मे 35 और जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि शहर पर नजर रखी जा सके। कंट्रोल रूम में 3 शिफ्ट में पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मालिक ने कहा कि कैमरे लग जाने से अपराधियों पर भी नजर रखी जा सकेगी। साथ ही फुटेज के आधार पर अनुसंधान में मदद मिलेगी। 

नगर निगम के डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि आने वाले समय में 35 और जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने है जो वर्तमान कैमरे से और अधिक हाईटेक होंगे। जन सुविधा को देखते हुए नगर निगम ने जिला प्रशासन को सहयोग दिया है। आगे भी निगम की तरफ से हरसंभव मदद की जाएगी।  

Advertising