मोदी-नीतीश बिहार की जनता को बेवकूफ बना रहे हैं: लालू

Sunday, Oct 15, 2017 - 12:07 PM (IST)

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ​पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं देकर बिहार की जनता को बेवकूफ बना रहे हैं।

मोकामा में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मोदी के दिल्ली रवाना होने के बाद दिल्ली से लौटे लालू ने पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में केंद्र और बिहार की राजग सरकार पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि मोदी और नीतीश जनता को बेवकूफ बना रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि मोदी पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी कार्यक्रम में कुमार के साथ शामिल हुए और कहा कि केंद्रीय दर्जा प्रदान करने जैसे कदम अतीत की बात हो गए हैं। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने 10 निजी विश्वविद्यालय और 10 सरकारी विश्वविद्यालयों को विश्व श्रेणी का बनाने की दिशा में एक कदम उठाया है। लालू ने इस विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें कोई निमंत्रण नहीं मिला था। उन्होंने कहा, मिलता भी तो नहीं जाता उनके साथ बैठने के लिए।

यह भी पढ़े-पटना विश्‍वविद्यालय शताब्‍दी समारोह में लालू के ना आने पर सुशील मोदी का बयान

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर साधा निशाना
होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए दिल्ली गए लालू ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा अपने पुत्र जय शाह को ‘क्लीन चिट’ दिए जाने का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई नोटिस नहीं दे रहा है । हमें और हमारे परिवार के अन्य सदस्यों तथा अन्य नेताओं को बुलाता है। 

भाजपा के 2014 में सत्ता में आने के बाद जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में भारी वृद्धि हुई। लालू ने कहा, क्या अमित शाह सीबीआई अथवा ईडी का नेतृत्व कर रहे हैं जो अपने पुत्र जय शाह को क्लीन चिट दे रहे हैं। 

Advertising