केंद्रीय कृषि मंत्री के विवादित बयान पर भड़के मांझी, केंद्र सरकार से की उनके इस्तीफे की मांग

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 04:44 PM (IST)

गयाः केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह द्वारा किसानों के आंदोलन पर विवादित बयान देने पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने केंद्र सरकार से उनके इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री द्वारा किसानों के आंदोलन को नौटंकी करार देने वाला बयान अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और नासमझी वाला है।

जीतन राम मांझी ने कहा कि देश में चौबीस घण्टे में 34 किसान आत्महत्या कर रहें हैं। यह देश के प्रधानमंत्री के लिए शर्मनाक घटना है। मांझी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भाजपा के दबाव में काम कर रहें हैं। अगर नीतीश को बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की इतनी ही चिंता तो भाजपा से साफ-साफ कहे कि विशेष राज्य का दर्जा दो नहीं तो हम हटते हैं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाके में कर द्वारा बनाई जा रही सड़कों में अनियमितता बरती जा रही है। इस पर जब ग्रामीण विरोध करते हैं तो स्थानीय ठेकेदार कमीशन मांगने की धमकी देते हैं जिस डर से कोई उनके खिलाफ कुछ बोलना नहीं चाहता है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक तंत्र के दबाब से यहां के पुलिस अधिकारी हमें अपने क्षेत्रों में नक्सली चहलकदमी होने का बहाना बना कर जाने से रोकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News