बिहार में जितिया स्नान के दौरान बड़ा हादसा, 25 लोगों की डूबकर मौत

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 12:00 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बिहार में औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण ,सारण, सीवान, पटना,रोहतास, अरवल और कैमूर जिले में बुधवार को जितिया पर्व के अवसर पर स्नान करने के दौरान 25 लोगों की डूबकर मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार औरंगाबाद जिले में आठ, पूर्वी चंपारण में पांच,पश्चिम चंपारण और सारण जिले में दो-दो लोग, तथा सीवान, पटना, रोहतास, अरवल और कैमूर जिले में एक-एक लोगों की डूबकर मौत हो गई। औरंगाबाद से प्राप्त सूचना के अनुसार मदनपुर प्रखंड के कुशहा और बारून प्रखंड के इंटहट गांव में जितिया पर्व को लेकर अपने परिजनों के साथ नदी तथा तालाब में स्नान करने गए बच्चे डूब गये। कुशहा के तालाब और इंटहट गांव के बटाने नदी से चार-चार बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं। 

मृतक बच्चों की पहचान कुशहा गांव निवासी उपेन्द्र यादव के आठ वर्षीय पुत्र अंकज कुमार, बीरेंद्र यादव की 13 वर्षीया पुत्री सोनाली कुमारी, युगल यादव की 12 वर्षीया पुत्री नीलम कुमारी ,सरोज यादव की 12 वर्षीया पुत्री राखी कुमारी उर्फ काजल कुमारी ,इटहट गांव निवासी गौतम सिंह की 19 वर्षीय पुत्री निशा कुमारी, 11 वर्षीय अंकु कुमारी, गुड्डू सिंह की 12 वर्षीय पुत्री चुलबुली, मनोज सिंह की 10 वर्षीय पुत्री लाजो कुमारी के रुप में की गई है। मोतिहारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्वी चंपारण जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में सुनौती नदी में स्नान करने दौरान गरीब पंचायत के वार्ड नंबर नौ निवासी उपेंद्र कुमार यादव के आठ वर्षीय पुत्र शैलेश कुमार एवं संजय कुमार यादव की पांच वर्षीया पुत्री अंशु प्रिया की डूबकर मौत हो गई।

वहीं इसी थाना क्षेत्र के वृंदावन पंचायत के परसौनी गांव निवासी रंजीत साह पत्नी रंजीता देवी (35) एवं पुत्री राजनंदनी कुमारी (12) की पोखरा में नहाने के क्रम में डूबकर मौत हो गयी। वहीं हरसिद्धि थाना क्षेत्र के हंसुवाहा मानिकपुर पंचायत के विशुनपुरा गांव के वाडर् नंबर पांच के बाबूलाल राम के पुत्र अंश कुमार (10) की पोखरा में डूबने से मौत हो गयी है। बेतिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार पश्चिम चंपारण जिले के साठी थाना क्षेत्र के दानियाल परसौना गांव में जिउतिया पर्व के अवसर पर नदी में स्नान करने के दौरान दो किशोर की डूबकर मौत हो गयी।मृतकों की पहचान मनोज पटेल के दस वर्षीय पुत्र शिवम कुमार एवं खोभारी साह के 11 वर्षीय पुत्र विवेक कुमार के रूप में की गयी है।

छपरा से मिली सूचना के अनुसार सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के सबदरा गांव में सोंधी नदी में स्नान करने के दौरान राधे श्याम साह की पुत्री शोभा कुमारी (12) की डूबकर मौत हो गई है। वहीं जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र के भरवलियां गांव स्थित तालाब में स्नान करने के दौरान दुमदुमा गांव निवासी श्रवण प्रसाद सोनी के पुत्र गोलू कुमार (13) की डूबकर मौत हो गयी। सीवान से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीवान जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के पकवालिया गांव में दाहा नदी में डूबकर एक बच्चे की मौत हो गई। मृतक की पहचान पकवालिया गांव निवासी मुखिया यादव के पुत्र शुभम यादव के रूप में हुई है। पटना से प्राप्त रिपोटर् के अनुसार पटना जिले के बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद हलकोरिया चक गांव में नदी में डूबकर शिवनारायण राय की बेटी अंजली कुमारी की मौत हो गई। 

सासाराम से प्राप्त सूचना के अनुसार रोहतास जिले के दिनारा थाना क्ष्रेत्र में स्नान के दौरान आठ साल के बच्चे की मौत हो गई। अरवल से मिली जानकारी के अनुसार बख्तारी सूर्य मंदिर के पोखर में बुधवार की शाम डूबने से आठ वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गई। भभुआ से प्राप्त जानकारी के अनुसार कैमूर जिले के सोनहन थाना क्षेत्र के जागेबरांव पंचायत के तरहनी गांव के पश्चिम सूर्य मंदिर पोखरा में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई। मृतक की पहचान तरहनी गांव निवासी सोहन बिंद के पुत्र रोहन बिंद (10) के रूप में की गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News