उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में नीतीश का समर्थन नहीं करेंगे लालू

Tuesday, Jul 26, 2016 - 07:04 PM (IST)

पटना: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं। उत्तर प्रदेश के पड़ोसी राज्य बिहार में सरकार चला रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि उनकी पार्टी महागठबंधन में जदयू के साथ है परन्तु वह जदयू का साथ विधानसभा चुनाव में नहीं देगी। उन्होंने यह तक कह दिया कि उनकी पार्टी यूपी से विधानसभा के चुनाव ही नहीं लड़ेगी।

राजद सुप्रीमो ने भाजपा तथा आरएसएस पर आरोप लगाया कि इन दोनों ने देश को तोडऩे की कोशिश की है। लालू ने गुजरात तथा देश के अन्य भागों में हाल ही में हुई दलित प्रताडना की घटनाओं के चलते कहा कि मोदी दलित विरोधी हैं। लालू ने मदारी फिल्म की चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा वाले मदारी है जो डमरू बजाकर वोट मांग रहें हैं।

लालू ने कहा कि मोदी सरकार और आरएसएस किस चमड़ी का जूता पहनती है। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह सवाल इसलिए पूछा क्योंकि उना में एक मरी गाय की चमड़ी निकालने को लेकर दो दलितों को बहुत बुरे तरीके से पीट दिया था। उन्होंने कहा यह सब बस देश में अशांति फैलाने के लिए हुआ। लालू ने कहा कि मोदी देश को बांटना चाहते है वह दलित विरोधी हैं इसका सबसे बड़ा प्रमाण मोदी की सबसे बड़ी पुस्तक कर्मयोग है। राजद सुप्रिमो ने कहा कि मोदी अपने गुरु गोलवरकर की सोच के अनुरूप संविधान बदलने की कोशिश कर रहे हैं।
Advertising