आज शाम की फ्लाइट से इलाज करवाने मुंबई जाएंगे लालू

Tuesday, May 22, 2018 - 02:11 PM (IST)

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मंगलवार को शाम की फ्लाइट से मुम्बई के लिए रवाना होंगे। उनके साथ बड़ी बेटी मीसा भारती और उनके करीबी विधायक भोला यादव भी मौजूद होंगेे। मुंबई के एशियन हार्ट अस्पताल में लालू का इलाज होगा। 

जानकारी के अनुसार, मुंबई में इलाज के बाद डॉक्टरों के परामर्श पर लालू किडनी के इलाज के लिए बेंगलुरु जाएंगे। बेंगलुरु में ग्लोबल हॉस्पिटल के डॉक्टर उनका इलाज करेंगे। इससे पहले शनिवार को लालू की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी जिसके कारण उन्हें पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहां डॉक्टरों ने लालू की जांच करने के बाद उन्हें मुम्बई रेफर कर दिया था।

बता दें कि चारा घोटाला के मामले में सजायाफ्ता लालू 23 दिसंबर 2017 से 17 मार्च 2018 तक रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद रहें। जेल में तबीयत खराब होने के कारण 17 मार्च को उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां वह 28 मार्च तक रहे। उसके बाद लालू को बेहतर इलाज के लिए 29 मार्च को दिल्ली के एम्स में भेजा गया जहां 30 अप्रैल तक उनका इलाज हुआ। फिर लालू को एक मई को दोबारा रांची के रिम्स में शिफ्ट कर दिया गया। लालू ने हाईकोर्ट में इलाज के लिए जमानत की अर्जी दी गई थी जिस पर उन्हें छह सप्ताह की प्रोविजनल बेल दे दी गई है। 

prachi

Advertising