लालू-तेजस्वी को करना होगा CBI के तीखे सवालों का सामना

Sunday, Sep 24, 2017 - 05:37 PM (IST)

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को रेलवे के होटल घोटाले के मामले में सीबीआई के तीखे सवालों का सामना करना होगा। सीबीआई ने लालू और तेजस्वी को पूछताछ के 25 व 26 सितंबर को दिल्ली बुलाया है।

सीबीआई को इस घोटाले की जानकारी रांची व पुरी में रेलवे के दोनों होटलों को लीज पर लेने वाले कोचर बंधुओं, राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता व उनकी पत्नी सरला गुप्ता और आइआरसीटीसी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक पीके गोयल के ठिकानों पर छापेेमारी के दौरान दस्तावेज मिलने पर हुई।

गौरतलब है कि कोचर बंधुओं ने लालू प्रसाद को पटना के बेली रोड स्थित प्राइम लोकेशन पर तीन एकड़ जमीन दी है। इस जमीन पर तेजस्वी यादव मॉल का निर्माण करा रहे थे। इस मामले में कोचर बंधुओं ने जमीन पहले प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता की कंपनी और फिर लालू प्रसाद के परिवार की कंपनी डिलाइट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम ट्रांसफर की। अब डिलाइट मार्केटिंग का नाम बदलकर लारा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कर दिया गया है।

बता दें कि सीबीआई की एफआईआर के कारण ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर काले धन को अवैध बनाने का केस दर्ज किया है, जिसके चलते 26 सितम्बर को उन्हें भी पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है। 
 

Advertising