कौकब कादरी ने कसा तंज, कहा- नीति और सिद्धांत की बात ना करें नीतीश

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 07:21 PM (IST)

पटनाः बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने पार्टी के पूर्व नेता अशोक चौधरी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिए बयान की तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि नीति और सिद्धांत के बड़े-बड़े दावे करने वाले मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के चार विधान पार्षदों के दल-बदल करवाकर जदयू में शामिल करवा लिया।

नीतीश ने तोड़ी सभी मर्यादाएं 
कादरी ने कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा दबे-कुचले, दलित अल्पसंख्यक, पिछड़े वर्ग और महिला को उच्च पद देकर उनका कद बढ़ाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री के उस बयान की तीखी आलोचना की है जिसमें उन्होंने कांग्रेस द्वारा दलित नेताओ की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अपने को नीति एवं सिद्धान्त पर अडिग रहने वाले नेता बताने वाले नीतीश कुमार ने सारी मर्यादाएं तोड़ कांग्रेस से निर्वाचित विधान परिषद के चार सदस्यों को दल-बदल कर उन्हें अपनी पार्टी जदयू में शामिल करवाया।

नीतीश ने उदय नारायण चौधरी का किया इस्तेमाल 
कौकब कादरी ने कहा कि बिहार में जदयू के बड़े दलित चेहरे विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी को मुख्यमंत्री ने पूरी तरह उपयोग करने के बाद किस तरह अपमानित कर बाहर का रास्ता दिखाया यह देश की जनता जानती है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता आगामी चुनावों में नीतीश कुमार से इन बातों का हिसाब मांगेगी।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राजधानी पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि बिहार में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिस कारण पिछले विधानसभा चुनाव में जदयू की सीटिंग सीट भी कांग्रेस पार्टी की झोली में चली गई। जिस कांग्रेस पार्टी को मजबूत कर अशोक चौधरी ऊंचाई पर ले गए, उस पार्टी ने उन्हें छोड़ दिया और अब वह हमारे साथ हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News