कन्हैया का विरोध करने पर पिटाई, युवक ने लगाए थे भारत माता की जय के नारे

Sunday, May 01, 2016 - 03:59 PM (IST)

पटना: संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी पर कार्यक्रम आयोजित करने वाले जेएनयू के विवादित छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पटना रैली में हंगामा हो गया। श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित कार्यक्रम में एक युवक काला झंडा लेकर घुस गया। इस दौरान युवक ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए। कन्हैया कुमार के समर्थकों ने विरोध करने वाले युवक की जमकर धुनाई कर दी। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को हिरासत में लिया। 
 
जानकारी के अनुसार, श्रीकृष्ण हाल में जेएनयू के पूर्व छात्रों का मिलन समारोह चल रहा था। जैसे ही हॉल में कन्हैया कुमार ने भाषण देना शुरू किया, विरोध में युवक ने काला झंडा लहराना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए। जबकि कन्हैया के समर्थकों ने तत्काल विरोध करने वाले युवक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए जद्दोजहद करती दिखी।

उधर भाजपा नेता शहनवाज हुसैन ने बिहार सरकार पर आरोप लगाया कि कन्हैया की सभा में मारपीट के मामले में राज्य सरकार मुकदर्शक बनकर बैठी है। उसकी आंखों के सामने भारत माता की जय कहने वालों पर डंडे बरसाए जा रहे हैं। वहीं देश के खिलाफ बोलने वालों के साथ सरकार खड़ी दिख रही है। देशद्रोह के आरोपियों के समर्थन में सरकार के लोग नारे लगा रहे हैं। हम इसकी घोर निंदा करते हैं।
 
गौरतलब है कि देशद्रोह के आरोप में अंतरिम जमानत पर बाहर आए कन्हैया कुमार देश के कई शहरों में राजनीतिक यात्राएं कर रहे हैं। सभी यात्राओं में कन्हैया को लोगों के विरोध का सामना करना पड रहा है। कन्हैया को नागपुर, हैदराबाद, दिल्ली, पुणे और मुंबई में भी जबरदस्त विरोध झेलना पड़ा था।
Advertising