स्वास्थ्यमंत्री ने की बैठक, PMCH में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल हुई खत्म

Friday, Nov 17, 2017 - 05:40 PM (IST)

पटनाः बिहार में पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल ने 12 मरीजों की जान ले ली। इस घटना पर संज्ञान लेते हुए डॉक्टरों के साथ बैठक की। बैठक करने के बाद डॉक्टरों ने काम पर जाने का फैसला लिया और हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी है।

पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल ने 12 मरीजों की जान ले ली। जूनियर डॉक्टरों के काम पर नहीं आने से ओपीडी सेवा भी बाधित हो गई थी। इसके कारण मरीजों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इन मरीजों की मौत गंभीर हालत के चलते हुई है। हड़ताल की वजह से कई ऑपरेशन रद्द करने पड़े। 

पीएमसीएच की इमरजेंसी में मरीजों की बिगड़ती हालत को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने 20 बाहरी डॉक्टरों को बुलाया। इन डॉक्टरों के आने से मरीजों को कुछ राहत मिली लेकिन इसके बावजूद भी मरीजों की तुलना में डॉक्टरों की संख्या काफी कम थी। 

बता दें कि अस्पताल में गुरुवार को एक मरीज की मौत हो गई जिसके कारण मृतक के परिजनों ने जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट की। इसके बाद जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। स्वास्थ्य विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा डॉक्टरों को समझाने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने अपनी हड़ताल जारी रखी। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगालकर दो लोगों को पकड़ा और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Advertising