जदयू नेता ने दी तेजस्वी को नसीहत, कहा- राजनीति करिए लेकिन मर्यादा का ख्याल रखिए

Friday, Jun 29, 2018 - 03:39 PM (IST)

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी जदयू नेता संजय झा ने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने नीतीश कुमार द्वारा फोन कर लालू प्रसाद यादव का हाल-चाल जानने पर दिए तेजस्वी ने बयान की निंदा की है। उन्होंने तेजस्वी को नसीहत देते हुए ट्वीट कर कहा कि राजनीति करिए लेकिन मर्यादा का ख्याल रखिए।

संजय झा ने कहा कि राजनीति में मर्यादा का महत्व है और नीतीश कुमार इसका पूरा ख्याल रखते हैं। लालू का जब झारखंड में इलाज चल रहा था, उस वक्त मनोज झा वहां थे। नीतीश ने उनसे बातकर लालू के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। फिर जब लालू मुंबई गए, तब उनके साथ भोला यादव थे। उस वक्त भी नीतीश कुमार ने फोन कर लालू के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। दिल्ली के एम्स में भी लालू के साथ भोला यादव थे और वहां भी नीतीश ने फोन से लालू का हालचाल लिया था। 

जदयू नेता ने कहा कि ऐसे में किसी का यह कहना कि पिछले चार महीने से बीमार लालू का नीतीश कुमार ने पहले हालचाल नही लिया था, हास्यास्पद लगता है। राजनीतिक प्रतिद्वंदिता अलग चीज है। सुख-दुख की घड़ी में नीतीश कुमार ने हर बार लालू का हालचाल लिया। हां, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जब भी वह घिरे तो नीतीश ने उनका हालचाल नहीं लिया।

संजय झा ने कहा कि आपके यहां सीबीआई का छापा पड़ेगा या भ्रष्टाचार के मुद्दे पर एफआईआर होगा तो नीतीश कुमार इसकी खोज खबर नहीं लेंगे। हां, लालू के स्वास्थ्य का हालचाल वह जरुर लेंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश के लिए ‘दरवाजा बंद है’ की बात करने वाले पहले अपने घर का ख्याल रखें। गौरतलब है कि नीतीश कुमार द्वारा फोन कर लालू प्रसाद यादव का हाल-चाल जानने पर तेजस्वी ने कहा था कि चार महीने बाद नीतीश को हाल पूछने का ख्याल आया है। साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश चाचा के लिए महागठबंधन के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं। 

prachi

Advertising