विशेष राज्य की मांग पर जाप का महाधरना, बड़ी संख्या में नेता एवं कार्यकर्त्ता हुए शामिल

Tuesday, Jun 05, 2018 - 03:53 PM (IST)

गयाः बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी (जाप) ने मंगलवार को महाधरना दिया। गया शहर के गांधी मैदान के समीप इस महाधरना कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जाप के नेता एवं कार्यकर्त्ता शामिल हुए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

महाधरना में शामिल जाप के जिलाध्यक्ष भवानी सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी की एकमात्र मांग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की है। हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए ताकि बिहार का विकास हो सके।

भवानी सिंह ने कहा कि बिहार में शिक्षा एवं स्वास्थ्य व्यवस्था काफी बदत्तर है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। किसानों की स्थिति भी काफी दयनीय है। ऐसे में यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलता है तो प्रदेश का सर्वांगीण विकास होगा। 

जाप के जिलाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक सांसद पप्पू यादव के आह्वान पर इस मुद्दे को लेकर पूरे बिहार में महाधरना दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी मांगों को यदि शीघ्र पूरा नहीं किया जाता तो 10 जून को रेल चक्का जाम किया जाएगा और 25 जून को पूरा बिहार बंद किया जाएगा।
 

prachi

Advertising