बिहारः मां जानकी मंदिर के मुद्दे पर सत्तापक्ष-विपक्ष आमने-सामने, गरमाई राजनीति

Thursday, Apr 26, 2018 - 04:57 PM (IST)

पटनाः बिहार की सियासत में जानकी मंदिर के निर्माण को लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। सरकार द्वारा सीतामढी़ के पुनौराधाम स्थित जानकी की जन्मभूमि पर मंदिर बनाने की घोषणा की गई है। इस पर सत्तापक्ष और विपक्ष द्वारा प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है।

इस पर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार का कहना है कि मां जानकी की धरती का विकास करना कोई अपराध नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे को उठाकर भी राजनीति करना चाहता है लेकिन उसे ऐसे करने में सफल नहीं होने दिया जाएगा।

वहीं राजद नेता शिवानंद तिवारी ने जानकी मंदिर के निर्माण के फैसले का स्वागत किया है लेकिन उन्होंने नीतीश कुमार के इस फैसले को नाटक बताया है। उन्होंने कहा कि कठुआ में हुए रेप के मामले पर सीएम चुप रहते हैं और दूसरी तरफ मां जानकी का मंदिर बनवाने की बात करते हैं। इस बीच बीजेपी के नेता प्रभात झा का कहना है कि सीता के बिना राम की कल्पना ही नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि राम जन्मोत्सव की तरह सीता जन्मोत्सव का भव्य आयोजन किया जाना चाहिए।

बता दें कि सीतामढी़ के पुनौराधाम में जानकी नवमी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस स्थल को पर्यटन स्थल बनाने की घोषणा की तथा इसके लिए करीब 50 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास भी किया। 
 

prachi

Advertising