इजराइल के राजदूत ने की CM से मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 12:22 PM (IST)

पटनाः इजराइल के राजदूत डेनियल कारमोन ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री कार्यालय में नीतीश से मुलाकात के दौरान इजराइल के राजदूत ने बताया कि उनके देश के द्वारा भारत में कृषि अनुसंधान के क्षेत्र में सहयोग किया जा रहा है तथा कृषि अनुसंधान केन्द्रों की स्थापना हो रही है।

इसके तहत बिहार के नालंदा में सब्जी से संबंधित तथा वैशाली जिले में लीची और आम से संबंधित अनुसंधान केन्द्र स्थापित किए जाएंगे। बिहार में स्थापित होने वाले अनुसंधान केन्द्र सेंटर ऑफ एक्सलेंस केन्द्र रहेंगे। इन अनुसंधान केन्द्रों पर किसानों को नई एवं उन्नत तकनीक के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कारमोन ने भविष्य में भी नई तकनीक के क्षेत्र में बिहार को सहयोग प्रदान करने की इच्छा जताई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने डेनियल कारमोन को प्रतीक चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। कारमोन ने भी मुख्यमंत्री को उपहार दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव अतीश चन्द्रा एवं मनीष कुमार वर्मा, इजराइल के राजदूत के राजनीतिक सलाहकार भी उपस्थित थीं।

कारमोन ने उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से भी उनके सरकारी आवास 1, पोलो रोड, पटना में मुलाकात की और बिहार के विकास तथा इजरायल द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में की गई प्रगति पर चर्चा की।  इजरायल के राजदूत ने सुशील को अपने देश आने का आमंत्रण भी दिया।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News