लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस का अहम फैसला, हर गांव में होगा कमेटी का संगठन

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 06:00 PM (IST)

पटनाः कांग्रेस लोकसभा चुनावों से पहले संगठन को मजबूत करने के प्रयासों में जुट गई है। पार्टी ने हर राज्य के हर गांव में कमेटी का गठन कर एक अध्यक्ष चुनने का फैसला लिया है। इसके अतिरिक्त पार्टी ने विधायकों और विधान परिषदों को जिला प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपने का भी निर्णय लिया है। 
PunjabKesari
कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि जब तक पार्टी के द्वारा गांवों के स्तर पर संगठन को मजबूत नहीं किया जाता तब तक पार्टी को मजबूती नहीं मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि बिहार में करीब नौ हजार पंचायतें हैं। हर पंचायत के अंतर्गत एक या एक से अधिक गांव हैं। प्रत्येक पंचायत में लोगों के भीतर अच्छी छवि रखने वाले लोगों को अध्यक्ष चुना जाएगा। उनके अनुसार कुछ पंचायतों में अध्यक्षों की नियुक्ति हो चुकी है। यह कार्य अगले एक महीने तक पूरा कर लिया जाएगा।
PunjabKesari
गोहिल ने कहा कि बिहार में हमारे 30 विधायक और विधान परिषद सदस्य हैं। इनको जिला प्रभारी बनाया जाएगा जिसके बाद यह लोगों की समस्याओं को सुनेंगे और पार्टी को इन समस्याओं से अवगत करवाएंगे। इसके बाद पार्टी द्वारा लोगों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। इन कदमों से संगठन को मजबूती प्राप्त होगी। कांग्रेस द्वारा बेशक आगामी लोकसभा चुनाव राजद के साथ गठबंधन में रहते हुए लड़ा जाएगा लेकिन वह पार्टी को मजबूती प्रदान करने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News