BSEB Bihar12th Result 2018: तीनों स्ट्रीम में इन लड़कियों ने मारी बाजी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 07:55 PM (IST)

PunjabKesari
पटनाः
बिहार बोर्ड के बारहवीं की परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। शिवहर की रहने वाली कल्‍पना कुमारी साइंस की टाॅपर बनी हैं। उन्‍हें 434 अंक मिले हैं। वहीं, अभिवन 421 अंक के साथ दूसरे और रूद्रेश कुमार तीसरे स्थान पर रहें। कल्‍पना ने नीट की परीक्षा में देश में पहला स्थान हासिल किया था। उसने इसी साल वाईजेएम कॉलेज तरियानी, शिवहर से इंटर की परीक्षा बिहार बोर्ड से दी है। कल्पना के पिता राकेश मिश्र सीतामढ़ी, डुमरा स्थित डायट में लेक्चरर हैं तो माता ममता कुमारी कन्या मध्य विद्यालय में पढ़ाती हैं। उसकी इस उपलब्धि पर उसके माता-पिता और परिजनों में खुशी का माहौल फैला हुआ है। 
PunjabKesari
निधि ने कॉमर्स में सूबे में किया टॉप 
मुजफ्फरपुर के आरडीएस कॉलेज की निधि ने कॉमर्स में सूबे में टॉप किया है। उसने 434 अंक प्राप्‍त किए हैं। निधि ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय माता-पिता, मामा व शिक्षक को दिया। उसने कहा कि कड़ी मेहनत व लगन की बदौलत उसे यह सफलता मिली है। उसने 8 से 10 घंटे नियमित पढ़ाई की है। निधि के पिता राकेश कुमार सिन्हा मिठाई का व्यवसाय करते हैं। 
PunjabKesari
कुसुम कुमारी ने आर्ट्स में किया टॉप 
गोपालगंज की रहने वाली कुसुम कुमारी ने आर्ट्स में टॉप किया है। कुसुम ने 500 में से 424 अंक हासिल किए हैं। कुसुम का कहना है कि वह नतीजों से काफी खुश है। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने स्कूल के शिक्षकों और माता-पिता को दिया है। कुसुम के पिता भोला प्रसाद एक छोटी सी दवा की दुकान चलाते हैं। वह ग्रेजुएशन कर सिविल सेवा की तैयारी करना चाहती है। बता दें कि बुधवार को बिहार बोर्ड ने बारहवीं के परिणामों की घोषणा की। इस परीक्षा में 52 फीसदी बच्चे सफल हुए हैं। कार्मस में 82 प्रतिशत, साइंस में 45 प्रतिशत और आर्ट्स में 62 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं। कार्मस, साइंस और आर्ट्स तीनों क्षेत्रों में लड़कियों ने बाजी मारी है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News