जेल प्रशासन के खिलाफ उग्र हुए पूर्व सांसद, पेशी के दौरान सुपरिटेंडेंट पर लगाए कई आरोप

Tuesday, May 29, 2018 - 02:46 PM (IST)

सहरसाः बिहार के सहरसा जिले के कारा मंडल में बंद पूर्व सांसद ने जेल प्रशासन के खिलाफ बगावत का बिगुल बजा दिया है। उन्होंने कारा मंडल के सुपरिटेंडेंट पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बिहार सरकार को लिखित आवेदन देते हुए इसकी शिकायत करने और कैदियों के द्वारा उग्र आंदोलन करने की भी धमकी दी है। 

जानकारी के अनुसार, पूर्व सांसद आनद मोहन ने न्यायालय में पेशी के दौरान मीडिया को कई चौंकाने वाले बयान दिए। उन्होंने कहा कि जेल में बंद महिला कैदियों के साथ बदसलूकी से लेकर कई तरह का अमानवीय व्यवहार किया जाता है। साथ ही उन्होंने कारा मंडल के कार्यरत सिपाहियों पर शराब पीकर महिला के साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया है। आनद मोहन ने कहा कि जेल मैनुअल के अनुसार कैदियों को फल और कई सुविधाएं नहीं दी जाती हैं। उन्होंने कहा कि रमजान को लेकर दो दिनों से फल देना शुरू किया गया है, लेकिन कैदियों को सड़े फल मुहैया करवाए जा रहें हैं।

जहां पूर्व सांसद ने जहां जेल सुपरिटेंडेंट पर तानाशाही का लगाया आरोप वहीं बिहार सरकार व जेल के बड़े अधिकारियों को लिखित आवेदन देकर सहरसा कारा मंडल में चल रहे इस गोरखधंधे और तानाशाही के खिलाफ आवाज को बुलंद करने की बात कही। इसके अतिरिक्त उन्होंने जेल में सारे कैदियों के द्वारा उग्र आंदोलन करने की धमकी दी है।
 

prachi

Advertising