विकास की मांग के लिए बिहार थक सकता है लेकिन केंद्र सरकार नहीं: गडकरी

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2016 - 10:16 PM (IST)

छपरा/मुजफ्फरपुर: केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने केंद्र पर बिहार के साथ भेदभाव करने के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आरोपों को सिरे से नकारा। उन्होंने सोमवार को यहां कहा कि बिहार राज्य में विकास योजनाओं के लिए मांग करते-करते भले ही थक जाए लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देत-देते नहीं थकेगी। 

गडकरी ने छपरा के नगरा प्रखंड के अफौर गांव में प्रधानमंत्री मोटर चालक प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के विकास में किसी तरह की राजनीति को जगह नहीं दी जाएगी। बिहार मांगते-मांगते थक जाएगा लेकिन हम देते-देते नहीं थकेंगे। बेरोजगारी के कारण गरीबी है और प्रधानमंत्री के प्रयास से बेरोजगारी पर अंकुश लगेगा और सबल भारत का निर्माण होगा।


उन्होंने कहा कि बिहार के विकास में कोई भेद भाव नहीं होगा। वहीं, इस मौके पर तेजस्वी यादव ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी की प्रशंसा करते हुए कहा कि विकास कार्यों में राजनीति की बजाए सम्मिलित प्रयास किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जनता ने नरेंद्र मोदी को दिल्ली में और महागठबंधन को बिहार में सरकार चलाने का आदेश दिया है और दोनों सरकारें मिलकर काम करेंगी। 


उन्होंने छपरा में जाम की विकराल समस्या को देखते हुए छपरा के अतिव्यस्ततम गांधी चौक से नगर पालिका चौक तक डबल डेकर ओवर ब्रिज बनाने के अलावा पांच अन्य ओवर ब्रिज के शीघ्र निर्माण कराने का आश्वासन भी दिया। इससे पूर्व गडकरी ने छपरा के खैरा में आयोजित एक समारोह में 1,042 करोड़ रुपए की लागत से छपरा-सिवान-गोपालगंज राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 85, (लंबाई 94.258 किलोमीटर) और छपरा-रेवाघाट-मुजफ्फरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 102 (लंबाई 73.049 किलोमीटर) के दो लेन साथ ही पेव्ड शौल्डर चौड़ीकरण एवं उन्नयन कार्य का शिलान्यास एवं उन्ययन कार्य का शिलान्यास किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News