बिहार के छपरा में बनेगा पहला डबल डेकर फ्लाईओवर, CM नीतीश ने किया शिलान्यास

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 02:02 PM (IST)

छपराः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छपरा में बनने वाले देश के सबसे लंबे डबल डेकर फ्लाईओवर का शिलान्यास किया। इस डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण 411 करोड़ रुपए से चार सालों के भीतर होगा। 

डबलडेकर फ्लाईओवर के सबसे ऊपर के हिस्से पर चढ़ने के लिए रैंप भिखारी ठाकुर चौक से गांधी चौक की ओर होगा। वहीं फ्लाईओवर के नीचे के डेक का रैंप पुलिस केंद्र स्थित मंदिर के निकट से शुरू होगा और यह 2500 मीटर लंबा होगा। डबलडेकर फ्लाईओवर से मुजफ्फरपुर की ओर जाने के लिए एक अलग रैंंप बनेगा। इस प्रोजेक्ट की प्रशासनिक स्वीकृति महागठबंधन की सरकार में उपमुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री रहे तेजस्वी यादव ने 10 अक्टूबर 2017 को ही दे दी थी। 

देश में अब तक का सबसे लंबा डबल डेकर फ्लाईओवर मुंबई में है जिसकी लंबाई 1.8 किमी है। छपरा में बन रहा डबलडेकर फ्लाईओवर करीब 3.5 किमी लंबा और 5.5 मीटर चौड़ा होगा। इससे पहले छपरा से सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी ने नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्हें डबल डेकर फ्लाईओवर के शिलान्यास के लिए धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी, महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, गोपालगंज सांसद जनक चमार सहित कई विभागीय अधिकारी मंच पर मौजूद रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News