ऑपरेशन के बाद महिला मरीजों को नहीं मिला बेड, जमीन पर दिया लिटा

Saturday, Mar 24, 2018 - 04:43 PM (IST)

भोजपुर(राकेश कुमार): बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर प्रशासन के किए जा रहे दावों की पोल लगातार खुलती हुई नजर आ रही है। ऐसा ही एक मामला भोजपुर जिले का सामने आया है जहां मरीजों को अॉपरेशन के बाद जमीन पर लिटाया जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार, भोजपुर जिले के आरा प्रखंड अस्पताल में शुक्रवार को दर्जनों महिला मरीजो का अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद उन्हें अस्पताल प्रबंधन ने फर्श पर लिटा दिया। 

मरीज के परिजनों ने बताया कि अस्पताल कर्मी और चिकित्सकों के द्वारा कहा गया कि आपको जमीन पर ही सोना पड़ेगा। उनका कहना है कि अस्पताल में कोई चिकित्सक भी उपलब्ध नहीं था और ना ही उन्हें बेड मुहैया करवाया गया।

महिला चिकित्सक के नाम पर डॉ एनएच लाकड़ा की ड्यूटी थी मगर वह भी अपनी ड्यूटी से गायब थी। जब इस बारे में एएनएम जो अस्पताल में कार्यरत हैं उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने चिकित्सक के बचाव में गोल-मोल जवाब दिया कि अभी यहीं थी कहीं चली गई हैं। 

बता दें कि इससे पहले भी बिहार में स्वास्थ्य सुविधाओं पर सवाल खड़े करते हुए कई मामले सामने आए हैं। पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में एक बीमार बच्ची को उसके परिजन गोद में उठाकर ले गए थे। अस्पताल द्वारा बच्ची को स्ट्रेचर उपलब्ध नहीं करवाया गया था। 

Punjab Kesari

Advertising