फेसबुक पर दोस्ती करने वाले हो जाएं सावधान, मनीष जैसा न हो हाल

Friday, Jun 17, 2016 - 01:01 AM (IST)

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय के एक युवक को फेसबुक पर दोस्ती उस समय महंगी पड़ गई जब फर्जी लड़की ने मिलने के बहाने बुलाकर उसका अपहरण कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार फेसबुक पर स्नेहा झुनकी नाम की लड़की की प्रोफाइल बनाकर आपराधिक छवि वालों ने समस्तीपुर जिले के दलसिंह सराय क्षेत्र के रघुवरपुर गांव निवासी मनीष कुमार से दोस्ती की और उसे 10 जून को दलसिंह सराय स्टेशन पर मिलने के लिए बुलाया।

मनीष जब स्नेहा से मिलने स्टेशन पहुंचा तब कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया । इसके बाद अपराधियों ने मनीष के परिजनों से उसकी रिहाई के एवज में 11 लाख रुपए की मांग की। बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने यहां बताया कि मनीष के परिजनों की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने मामले की गहराई से छानबीन की और तकनीकी जांच के जरिए वह अपहरर्ताओं तक पहुंच गई। 
 
मिश्रा ने बताया कि मनीष को जिले के रिफाइनरी थाना क्षेत्र के केशावे गांव निवासी महेश सिंह के घर पर छापेमारी कर सकुशल मुक्त करा लिया है। इस मामले में महेश सिंह, राहुल कुमार ,केशव कुमार और प्रफुल्ल कुमार को गिरफ्तार किया गया है। राहुल कुमार पहले भी अपहरण कर फिरौती वसूलने के बाद एक बच्चे की हत्या का आरोपी रहा है। 
Advertising