ये हैं कनाडा की ये Ex सांसद, फिल्म में हॉट सीन देकर आई थी चर्चा में

Friday, Sep 23, 2016 - 09:14 AM (IST)

पटना: कनाडा की Ex सांसद रूबी ढल्ला इन दिनों भारत में हैं। वे बिहार में तीन दिवसीय इंटरनैशनल सिख कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंची हैं। बता दें कि रूबी कनाडा के हाऊस ऑफ कॉमन्स की 2004 से 2011 तक मेंबर रहीं हैं। उन्हें मैक्सिम मैग्जीन ने 2008 में दुनिया की सबसे हॉट वीमन पॉलिटिशियन की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रखा था। राजनीति में आने से पहले रूबी फिल्मों में बी काम कर चुकी हैं। उन्होंने कनाडा में बनी फिल्म 'क्यों किस लिए' में लीड रोल किया था जिसमें उन्होंने एक्टर चरनजीत सिहरा के साथ कुछ हॉट सीन्स भी दिए थे। यह कनाडा और भारत दोनों जगहों पर रिलीज हुई लेकिन फ्लॉप हो गई।

यह फिल्म कनाडा में रहने वाली सुखिंदर ढिल्लो हत्याकांड पर बनी थी जिसमें पति अपनी पत्नी को बीमा के रुपए के लिए जहर देकर मार देता है। फिल्म न चलने के बाद रूबी ने राजनीति का रुख कर लिया और 2004 से 2011 के लिए वे कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स के सदस्य के रूप में चुनी गईं। बता दें कि रूबी अक्सर पंजाब की राजनीतिक गतिविधियों पर ध्यान रखती हैं। 2012 में पंजाब विधानसभा चुनाव में वे अकाली दल के लिए प्रचार करने के लिए पंजाब भी आईं थीं।

गौरतलब है कि जब रूबी 10 साल की थी तब ही चर्चा में आ गई थी। 1984 में दंगों के दौरान उन्होंने वर्तमान प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को एक पत्र लिखकर पंजाब की स्थिति पर ध्यान देने की अपील की थी और कहा था कि उम्मीद है कि जल्द से जल्द ये सारी चीजें इंदिरा सही कर देंगी। रूबी ने इंदिरा को किसी भी प्रकार की मदद देने का भी आश्वासन दिया था।

Advertising