सड़कों के रखरखाव में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : नंदकिशोर

Tuesday, Sep 19, 2017 - 12:15 PM (IST)

पटनाः बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने राज्य में सड़कों के रख-रखाव में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों एवं संवेदकों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि ऐसी गतिविधियां बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यादव ने पथों के रख-रखाव की दीर्घ कालीन योजना (ओपीआरएमसी) से संबंधित अभियंताओं एवं संवेदकों की एक दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि इस योजना के तहत अभियंताओं एवं संवेदकों को पथों के रख-रखाव की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यदि इस जिम्मेदारी को पूरा करने में लापरवाही बरती गई तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दशहरा तक राज्य की ओपीआरएमसी के तहत आने वाली सड़कें हर हाल में‘‘पॉट लेस‘’हो जानी चाहिए। मंत्री ने संवेदकों को कहा कि संबंधित पथों के रख-रखाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही रोड एम्बुलेंस के जरिए सड़कों की मरम्मत का काम भी करना है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस महत्वपूर्ण योजना को वर्ष 2013 में 5 वर्षों के लिए मंजूरी दी थी। यादव ने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों के भीतर पथों के रख-रखाव का जो काम किया गया है इसमें क्या कठिनाई आई और इसकी बेहतरी के लिए अभियंताओं एवं संवेदकों से सुझाव मांगे गए हैं ताकि 2013 में अगले 5 वर्षों के लिए जब निविदा आमंत्रित की जाये तो इस सुझाव पर गौर किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पथों के मरम्मत का कार्य हो या रोड एम्बुलेंस का काम, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

Advertising