''सुपर 30'' में दाखिला लेने के इच्छुक छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, संस्थापक ने लिया यह बड़ा फैसला

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 05:59 PM (IST)

पटना: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाने वाले प्रसिद्ध संस्थान सुपर 30 का आकार अब और बढ़ेगा। सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार का यह फैसला छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। अब केवल पटना ही नहीं देश के विभिन्न राज्यों से छात्र इस संस्था का लाभ उठा सकेंगेे। 
PunjabKesari
देश के विभिन्न राज्यों में करवाई जाएगी प्रवेश परीक्षा प्रतियोगिता 
आनंद कुमार का कहना है कि सुपर 30 का आकार बढ़ाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि जो मेधावी छात्र पैसों की कमी के कारण आगे नहीं बढ़ पाते हैं यह फैसला उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सुपर 30 में दाखिला लेने के लिए देश के विभिन्न राज्यों में प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जाएगी।
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश के दो शहरों में एक जुलाई को होगी परीक्षा 
सुपर 30 के संस्थापक ने कहा कि उत्तर प्रदेश के दो शहरों लखनऊ और वाराणसी में एक जुलाई को प्रवेश परीक्षा आयोजित होने जा रही है। इस सिलसिले में शहरों के चुने हुए संस्थानों में परीक्षा से संबंधित फॉर्म उपलब्ध करवा दिए गए हैं। 
PunjabKesari
सुपर 30 पर बनाई जा रही है फिल्म 
सुपर 30 की स्थापना 16 साल पहले पटना में हुई थी। अभी तक इस संस्थान से निशुल्क पढ़ाई कर कुल 422 बच्चों ने आईआईटी में प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है। आनंद के इस प्रयास में उनका परिवार भी कदम से कदम मिलाकर चलता आया है। सुपर 30 पर बॉलीवुड डायरेक्टर विकास बहल एक फिल्म भी बनाने जा रहे हैं जिसमें ऋतिक रोशन आनंद कुमार की भूमिका निभाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News