4 साल बाद भी पम्प हाउस योजना का निर्माण कार्य नहीं हुआ पूरा, किसानों को हो रही परेशानी

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 05:06 PM (IST)

बक्सरः बिहार के बक्सर जिले से जल संसाधन विभाग और सरकार की लचर व्यवस्था का मामला सामने आया है। जिले में पम्प हाउस योजना की शुरूआत होने के चार साल बाद भी इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है। इसके चलते किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, बक्सर जिला के चौसा प्रखंड में करीब 25 करोड़ की लागत से चौसा गंगा कैनाल पम्प हाउस योजना को बनाने की शुरुआत 12 अगस्त 2014 में सत्येंद्र कुमार कंस्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा की गई थी। कार्य प्रारंभ के समय ही राज्य सरकार द्वारा 2 वर्ष से एक दिन पहले यानी 11 अगस्त 2016 तक इस निर्माण कार्य को पूरा करने का निर्देश भी दिया गया था लेकिन चार साल का समय बीत जाने के बाद भी यह निर्माण कार्य पूरा नही हो सका है। 

इस पम्प हाउस के निर्माण के लिए जिला के किसानों एवं नेताओं ने महीनों तक धरना प्रदर्शन कर यह मुद्दा उठाया जिसके बाद राज्य सरकार द्वारा जल संसाधन विभाग को पम्प हाउस निर्माण करवाने का निर्देश दिया और पम्प हाउस बनाने का कार्य प्रारंभ हुआ। 
PunjabKesari
वहीं इस निर्माण कार्य में हो रहे विलम्ब पर विभाग के सिविल इंजीनियर विशुनदेव प्रसाद का कहना है कि यह योजन लगभग पूरी हो चुकी है। मेकेनिकल डिपार्टमेंट में थोड़ा सा काम शेष है जिसे किसी भी कीमत पर एक महीने के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News