कांग्रेस विधायक ने नीतीश के शराबबंदी के दावों की पोल खोली

Tuesday, Apr 26, 2016 - 03:58 PM (IST)

पटना/बेतिया: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भले ही राज्य में पूर्ण शराब बंदी लागू कर दी हो लेकिन एक निजी समाचार चैनल के स्टिंग में जो खुलासा हुआ है, उसमें शराबबंदी के बावजूद भारत-नेपाल सीमा से लगे पश्चिम चंपारण जिले के नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक विनय वर्मा कुछ मीडियाकर्मियों को शराब ऑफर करते दिख रहे हैं। एक निजी टीवी चैनल की स्टिंग में विनय वर्मा ने अपने घर में शराब रखने और पीने की दावत देने की बात कहते दिख रहे है। करीब दस मिनट के स्टिंग में विधायक को यह कहते दिखाया गया कि उनके आवास पर शराब पीने में कोई परेशानी नहीं होगी। 


स्टिंग के दौरान विधायक वर्मा यह भी कह रहे हैं कि उनके पटना और नरकटियागंज स्थित घरों पर शराब मौजूद है जिसमें तमाम अच्छे ब्रांड्स हैं। नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक बने विनय वर्मा के स्टिंग को लेकर राजधानी पटना से उनके विधानसभा क्षेत्र नरकटियागंज तक सत्ता के गलियारों में हड़कंप मचा है। स्टिंग में यह बात भी साफ हो गई कि शराबबंदी के बाद राज्य में अब नेपाल से शराब सप्लाई हो रही है। शराब की एक बोतल को बॉर्डर पार कराने के दो सौ रुपए लग रहे हैं। स्टिंग में ये भी सामने आया कि कैसे नेपाल के शराब विक्रेताओं ने सीमा पर मिलीभगत कर रखी है जिससे शराब बिहार आ रही है।   


इस बीच स्टिंग के सामने आने के बाद विधायक वर्मा ने अपना बचाव करते हुए कहा कि वह टी-टोटलर हैं, लेकिन कभी शराब को हाथ नहीं लगाया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक षडयंत्र के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्टिंगकरने वाले मीडियाकर्मी कुछ दिन पूर्व उनसे मिले और कहा कि वह एक समाचार चैनल से आये हैं। पटना के चार सितारा चाणक्य होटल में उसने पर्यटन समेत अन्य मुद्दों पर लंबी बातचीत हुई। इस दौरान हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शराबंबदी की पहल के लिए खूब तारीफ भी की लेकिन, उसे चैनल ने नहीं दिखाया। सवाल पूछने वाले ने कहा कि नेपाल के इलाके में शराब मिलती है तो मैने कहा कि हां वहां मिलती है। इसे ही उलटा-पुलटा कर दिखाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में वह शीघ्र ही निजी टीवी चैनल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। 

Advertising