CM नीतीश मां जानकी जन्मोत्सव में हुए शामिल, 48 करोड़ रुपए की योजनाओं का किया शिलान्यास

Tuesday, Apr 24, 2018 - 04:32 PM (IST)

सीतामढ़ीः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को सीतामढ़ी में मां जानकी महोत्सव का उद्धाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद रहे। महोत्सव के उद्घाटन के पहले मुख्‍यमंत्री ने पुनौरा जानकी मंदिर परिसर में पौधरोपण किया। सीएम ने कार्यक्रम का उद्घाटन करने के साथ 48 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास भी किया। बिहार सरकार ने सीता मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 20 एकड़ जमीन दी है। जीर्णोद्धार के दौरान यहां पर एक विशाल मंदिर का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा भव्‍य मंदिर परिसर बनेगा।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि रामायण काल में बाल विवाह की प्रथा नहीं थी। हमें रामायण के रास्ते पर चलते हुए बाल विवाह और दहेज से अपने-आपको दूर करना होगा। उन्होंने कहा कि पुनौराधाम का विकास कर बिहार सरकार इसको विश्व स्तर का पर्यटन स्थल बनाएगी। 

पूर्व मंत्री व विधान पार्षद देवेशचंद्र ठाकुर का कहना है कि मां जानकी महोत्सव का उद्धाटन करने के बाद मुख्यमंत्री जानकी स्थान, जानकी मंदिर में दर्शन एवं पूजा अर्चना के लिए रवाना होंगे। सीएम जानकी बाल उद्यान का लोकार्पण करेंगे, उसके बाद वह डुमरा से पटना के लिए रवाना हो जाएंगे।

मंगलवार को मां जानकी महोत्‍सव के अवसर पर पुनौरा धाम के जानकी मंदिर में रामायण पाठ व राम कथा का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर भारी संख्या में भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है।  

prachi

Advertising