समीक्षा की आड़ में आरक्षण खत्म करना चाहता है संघः मायावती

Friday, Oct 09, 2015 - 04:13 PM (IST)

बांकाः बहुजन समाज पार्टी(बसपा)अध्यक्ष और पूर्व मुयमंत्री मायावती ने आरक्षण के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)को घेरते हुए आज कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा यदि सत्ता में आई तो दलितों और पिछडे वर्ग को मिल रहा आरक्षण समाप्त कर देगी।सुश्री मायावती ने बांका जिले के बाराहाट में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा आरक्षण नीति की समीक्षा के जरिये अनुसूचित जाति,जनजाति और पिछडे वर्ग को सरकारी नौकरियों एवं शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश में मिल रहे आरक्षण को समाप्त करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि आरक्षण को लेकर केन्द्र सरकार और भाजपा शासित राज्य सरकारों का रवैया एक जैसा है। बसपा नेता ने कहा कि आरक्षण की समीक्षा की आड़ में वह इसे किसी कीमत पर समाप्त नहीं होने देंगी। यदि ऐसा प्रयास किया गया तो पूरे देश में जनांदोलन किया जायेगा जिसका नेतृत्व वह स्वयं करेंगी। उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर लोगों को सावधान करते हुए आंदोलन के लिए तैयार रहने की अपील की। सुश्री मायावती ने कहा कि अधिकतर नेता केवल भाषण देना जानते हैं लेकिन जब गरीबों के लिए कुछ करने की बात आती है तो वे एक-दूसरे पर छीटा-कशी करते हैं ।

गरीबों के लिए कोई कुछ नहीं करता। उन्होंने कहा कि गरीबों और कमजोर वर्गों के विकास के बिना राज्य तथा देश का विकास संभव नहीं है। उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार और केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार पर कमजोर वर्गों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी परेशानियों पर न तो केन्द्र और न ही राज्य सरकार ने ध्यान दिया है।
Advertising