तेजस्वी का पलटवार, काटजू को तथ्यों की जानकारी नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2016 - 01:30 PM (IST)

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पूर्व न्यायाधीश मार्कडेय काटजू के विवादस्पद बयान पर पलटवार करते हुए उन्हें बिहार के गौरवशाली अतीत की याद दिलाया और कहा कि भगवान महावीर, भगवान बुद्ध, गुरु गोविंद सिंह की पवित्र भूमि ने अच्छे और बुरे समय में हमेशा देश को रास्ता दिखाया है। यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर आज कहा कि काटजू जी, बिहार संसाधनों की कमी हो सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि बिहार के बारे कोई कुछ बोल सकता है। बिहार हमेशा अच्छे और बुरे समय में देश के लिए रास्ता दिखाया है।

बिहार भगवान महावीर, भगवान बुद्ध, गुरु गोविंद सिंह जी, देवी माता सीता जी और कई सूफी संतों की पवित्र भूमि है। उन्होंने आगे लिखा कि आपको जानकारी होनी चाहिए कि बिहार चंद्रगुप्त मौर्य, सम्राट अशोक, विक्रमादित्य और शेरशाह सूरी जैसे महान शासकों की भी भूमि रही है। उप मुख्यमंत्री ने बिहार की मेधा की चर्चा करते हुए कहा कि बिहार आर्यभट्ट, चन्द्रगुप्त और चाणक्य जैसे महातम सोच रखने वालों की धरती है। इस धरती में महान साहस एवं अन्याय के खिलाफ लडऩे की ²ढ़इच्छा शक्ति है। बिहार मन, ²ढ़ संकल्प, प्रतिरोध और धैर्य की ताकतवर शक्ति है। 

उल्लेखनीय है कि अपनी बेबाक और विवादित टिप्पणियों के लिए मशहूर उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश और प्रेस कांउसिल ऑफ इंडिया (पीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष मार्कडेय काटजू ने अपनी फेसबुक पेज पर लिखा है कि पाकिस्तान को हम एक शर्त पर कश्मीर दे सकते हैं, उसे कश्मीर के साथ-साथ बिहार भी लेना पड़ेगा। हालांकि विवाद बढऩे के बाद काटजू ने सफाई देते हुए यह कहा कि वह बस मजाक कर रहे थे। मार्कडेय काटजू ने अपनी पोस्ट में लिखा कि पाकिस्तानियों, चलो एक बार में ही अपने सारे विवाद खत्म करते हैं। हम आपको कश्मीर देते हैं, लेकिन बस इस शर्त पर कि आपको बिहार भी लेना पड़ेगा। यह एक पैकेज डील है या तो आप पूरा कश्मीर और बिहार लीजिए या फिर आपको कुछ नहीं मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News