नीतीश पर भड़की शहीद की पत्नी, बोलीं- शराब पीकर नहीं मरा मेरा पति, कुर्बानी दी है

Wednesday, Sep 21, 2016 - 09:54 AM (IST)

पटनाः जम्मू-कश्मीर के उरी में शहीद हुए बिहार के जवान अशोक कुमार की पत्नी ने नीतीश सरकार द्वारा ऑफर किए गए पांच लाख के मुआवजे को लेने से इंकार कर दिया है। भोजपुर जिले के रहने वाले अशोक की पत्नी ने नीतीश सरकार काे निशाने पर लेते हुए भिखारी तक कह डाला। 

पति की शहादत का ले बदला
उन्हाेंने कहा कि बिहार सरकार भिखारी है। उसकी भीख की जरूरत मुझे नहीं है। उसकी भीख हम क्यों लेंगे? सभी सरकारों ने जब 20 लाख दिए हैं तो ये 5 लाख क्यों दे रहे हैं? हमारा पति कोई शराब पीकर या नाली में गिरकर नहीं मरा है। हमको नहीं चाहिए उसका पैसा, वह अपना रखे। हमको और कुछ नहीं चाहिए। मेरे पति और 17 जवानों की शहादत का बदला चाहिए। पाकिस्तान बार-बार वार करता है, उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर मारो। 

सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक
वहीं संगीता के इस बयान के बाद नीतीश सरकार के होश उड़ गए। आनन-फानन में मुआवजे की रकम को बढ़ा दिया गया। अब शहीद की पत्नी को पांच लाख की जगह 11 लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं, नीतीश ने जैसे ही शहीदों के लिए मुआवजे का एेलान किया, सोशल मीडिया पर लोगों ने कमेंट करना शुरू कर दिए। एक यूजर ने लिखा- 5 लाख तो शहाबुद्दीन की रिहाई पर जश्न मनाने में खर्च कर दिए आपके लालटेन वाले मित्र ने। ये भी रख लीजिए। अगली बार काम आ जाएंगे। एक ट्वीट में कहा गया- वोट बैंक होता तो शायद अखिलेश जी की तरह 20-25 लाख और फ्लैट दे देते। ये तो सैनिक हैं। इनका काम ही देश के लिए जान देने का है। 

Advertising