बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू, विपक्ष की ओर से सरकार को घेरने की पूरी तैयारी

Monday, Feb 26, 2018 - 11:13 AM (IST)

पटनाः बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से यानि सोमवार से शुरू हो रहा है। यह बजट सत्र 4 अप्रैल तक चलेगा। बताते चले कि सोमवार को आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा। मंगलवार को उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री सुशील मोदी वित्तीय वर्ष 2018-19 का बजट पेश करेंगे। सत्र के पहले दिन 26 फरवरी को विधानसभा के सदन कक्ष में संयुक्त बैठक होगी। इसमें विधानसभा और विधान परिषद के सदस्य मौजूद रहेंगे। संयुक्त बैठक को राज्यपाल सत्यपाल मलिक संबोधित करेंगे।

विपक्ष की ओर से सरकार को घेरने की तैयारी 
सूत्रों के मुताबिक बिहार विधानमंडल के बजट सत्र विपक्ष की ओर से सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की गई है। कई मुद्दों पर विपक्ष सदन को चलने से भी रोक सकता है ऐसे में सत्र के काफी हंगामेदार होने की आशंका जताई जा रही है।

आवश्यक तैयारियां कर ली गई पूरी
बजट सत्र में जहां विपक्ष ने सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने का ऐलान किया है। वहीं सत्ता पक्ष विपक्ष के हर हमले का जवाब देने को तैयार है। विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और विधानपरिषद के कार्यकारी सभापति हारुण रशीद के मुताबिक सदन संचालन की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है।

सदन में बहस की संभावना
महागठबंधन जहां इस सत्र में सरकार को जन समस्याओं के साथ-साथ बिगड़ते कानून व्यवस्था पर घेरने की कोशिश करेगा। वहीं एनडीए विपक्षी वार को नाकाम करने की योजना बना रहा है। बालू संकट से लेकर शुक्रवार को मुजफ्फरपुर में हुआ सड़क हादसा, बिगड़ती कानून व्यवस्था, नियोजित शिक्षकों के मामले ऐसे मुद्दे हैं जिन पर सदन में बहस की संभावना है।

Advertising